हरियाणा रोडवेज ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल के लिए तैयार की रणनीति, सरकार को दी चेतावनी

0
90

हरियाणा न्यूज: 8 जनवरी को ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल की रणनीति तैयार करने के लिए हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन ने बैठक कर सरकार को चेतावनी दे डाली। यूनियन के प्रदेश महासचिव शरबत पूनिया ने प्रदेश सरकार पर रोडवेज को निजी हाथों में धकेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर प्रदेश में निजी बसों को चलाने का फैसला वापस नहीं लिया तो प्रदेश सरकार बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि 18 दिन की हड़ताल देखने के बाद भी प्रदेश सरकार अपनी जिद पर अड़ी हुई है।

8 जनवरी को ट्रेड यूनियन राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने जा रही है। जिसमें प्रदेश के सरकारी विभाग भी शिरकत करेंगे। हरियाणा रोडवेज ने भी इस हड़ताल में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए अपनी रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। उसी के मद्देनजर रोहतक रोडवेज डिपो में एक बैठक की गई। जिसमें हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के प्रदेश महासचिव शरबत पूनिया ने हड़ताल को लेकर कर्मचारियों के साथ विचार विमर्श किया।

वहीं, पुनिया ने कहा कि प्रदेश सरकार रोडवेज विभाग को निजी हाथों में देकर ठेका प्रथा को बढ़ावा दे रही है। जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा की निजी बसों के विरोध में हरियाणा रोडवेज लगातार 18 दिन हड़ताल कर चुकी है और उस हड़ताल को देखकर भी प्रदेश सरकार निजी बसों का फैसला वापस नहीं ले रही है। जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार अपने इस फैसले को वापस नहीं लेती है, तो एक बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहे।  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here