अजय और सैफ के बीच घमासान युद्ध, जानिए कैसी है Tanhaji The Unsung Warrior

0
104

फिल्म तानाजी द अनसंग वारियर, वीर योद्धा तानाजी की कहानी है, जिन्होंने स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी थी। 4 फरवरी 1670 में हुए सिन्हागढ़, जिसे तब कोणढाना के नाम से जाना जाता था, युद्ध के बारे में है। इस युद्ध में तानाजी (अजय देवगन) और मराठा योद्धाओं ने छत्रपति शिवाजी महाराज (शरद केलकर) के लिए औरंगजेब (ल्यूक केनी) और उसके खास आदमी उदयभान राठौड़ (सैफ अली खान) के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।

औरंगजेब पूरे हिंदुस्तान पर कब्जा करना चाहता है और शिवाजी के खास तानाजी उसे रोकने के लिए अपनी जान दांव पर लगा चुके हैं। क्या होगा उदयभान और तानाजी की लड़ाई का अंजाम? फिल्म में काजोल ने सावित्री बाई का किरदार निभाया है, जो तानाजी की पत्नी हैं। काजोल और अजय देवगन की जोड़ी हमेशा की तरह खूबसूरत है। काजोल जिस भी सीन में आती हैं उसे अपना बना लेती हैं। बता दें कि, इस फिल्म को डायरेक्ट ओम राउत ने किया है। 


शिवाजी के समय और माहौल को रचने में निर्देशक और उनकी टीम सफल रहे हैं। संवादों में दम है और वे दर्शकों के मन में असर छोड़ने वाले हैं। हालांकि भगवा तथा स्वराज का बार-बार जिक्र कुछ लोगों को खटक सकता है। ओम राउत का निर्देशन बहुत अच्छा है। उन्होंने तानाजी सहित सभी चरित्रों को बहुत अच्छे-से गढ़ा है। तो वहीं, फिल्म के विजुअल इफेक्ट, ग्राफिक्स (वीएफएक्स) शानदार हैं और एक्शन फर्स्ट क्लास। देख कर मजा आता है। फिल्म को 3-डी में देखने में ज्यादा मजा आएगा। जब भाले और तीर चल रहे होते हैं, तो कई बार गर्दन अपने आप दायें-बायें हो जाती है। फिल्म का संगीत वीर रस से ओतप्रोत है। ‘शंकरा रे शंकरा’ और ‘मां भवानी’ गीत जोश पैदा करते हैं। सिनेमेटोग्राफी अच्छी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here