गुरुग्राम रेलवे ट्रैक पर बढ़ रहा हादसों का ग्राफ, पिछले 1 साल में गई 139 लोगों की जान

0
117

हरियाणा न्यूज: गुरुग्राम रेलवे स्टेशन को हाईटेक करने के दावे लगातार किए जा रहे हैं। लेकिन वादों और दावों के बीच गुरुग्राम रेलवे ट्रैक लोगों की मौत का ट्रैक बनता जा रहा है। गुरूग्राम में 2019 में करीब 139 लोगों की मौत हुई है। जीआरपीएफ की तरफ से लगातार इन हादसों को रोकने के लिए कई मुक्कमल इंतजाम किए हुए हैं लेकिन इसके बाद भी ट्रैक पर कई बड़ी कमियों के कारण ये हादसे पिछले कुछ सालों के बीच 2019 में अधिक हुए है। जिससे साफ है कि रेलवे ट्रैक पर जो मौत का तांडव हो रहा है वो काफी हैरान करने वाला है।

सबसे चौकाने वाले आंकड़े ये भी है कि अपनी जिंदगी से परेशान होकर 47 लोगों ने गुरूग्राम रेलवे ट्रैक पर अपनी जान दे दी। 2019 में सुसाइड के मामले पिछले सालों की अपेक्षा में काफी अधिक है। 139 लोगों में से 132 पुरुष और 7 महिलाएं शामिल हैं। इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि 72 लोगों की जान लापरवाही से गई है तो वहीं 47 लोगों ने रेल के आगे कूदकर खुद अपनी जान दी है और 20 मौत नेचुरल डेथ है।

इन आकंड़ों के बीच रेलवे ट्रैक मौत का ट्रैक बना हुआ है तो दूसरी तरफ से एक तस्वीर ये भी है कि ये लोग जानते हुए भी इसके बावजूद अपनी जान जोखिम में डालकर रेल फाटक तो कोर्स कर ही रहे हैं। साथ ही उन्हें ये भी पता है कि रेल आने वाली है लेकिन इसके बाद भी रेल की पटरी को ऐसे कोर्स कर रहे हैं। रेलवे प्रशासन के साथ-साथ इन लोगों को भी अपनी जिम्मेवारी समझने की जरूरत है। वरना ये आंकड़े जो बढ़ रहे हैं। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here