दिल्ली विधानसभा चुनाव में ताल ठोकने की तैयारी में JJP, BJP से गठबंधन को लेकर बैठक आज

0
171

हरियाणा न्यूज: हरियाणा में भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी आज दिल्ली चुनाव में ताल ठोकने की बाबत अंतिम निर्णय लेगी। इसके लिए पार्टी ने पिछले सप्ताह में बाहरी दिल्ली की एक दर्जन विधानसभा सीटों पर सर्वे भी कराया है। इस सर्वे की रिपोर्ट पर चर्चा करने को शनिवार सायं चाणक्यपुरी स्थित हरियाणा निवास में सायं तीन बजे जजपा नेता एवं राज्य के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में कोर ग्रुप की बैठक होगी।  

जेजेपी नजफगढ़, मुंडका, बवाना, नरेला, बिजवासन, मटियामहल, पालम, महिपालपुर, महरौली, नांगलोई जाट, बदरपुर, देवली और चकरपुर सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है। इन सीटों पर सर्वे रिपोर्ट के आधार पर अंतिम निर्याय लेने के लिए जिन अन्य नेताओं को इस बैठक में बुलाया गया है, उनमें कमेटी के सहप्रभारी डॉ.श्यामलाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़, फरीदाबाद के जिला प्रधान राजाराम ठाकुर सहित जजपा सेवादल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर भी शामिल हैं।  

आपको बता दें कि ग्रुप की कमेटी की बैठक के बाद ही जजपा दिल्ली चुनाव में सीटों के लिए भाजपा के समक्ष दावा पेश करेगी। पार्टी सूत्रों की माने तो इसके लिए पार्टी के रणनीतिकारों ने एक दर्जन सीटों पर जजपा प्रभाव के जातिगत आंकड़े और इन सीटों पर सत्तारूढ़ दल आप के संभावित उम्मीदवारों को लेकर  आकलन भी तैयार किया जाएगा। ताकि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व समझौते के तहत सीट देने में कोई देर न करे। इसके अलावा जजपा नेताओं का दावा है कि दिल्ली में यदि भाजपा ने उनकी पार्टी का सहयोग लिया तो हरियाणा में गठबंधन को और मजबूती मिलेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here