13 जनवरी राशिफल: जानिए किन राशि वालों के लिए बेहतर साबित लोहड़ी का त्यौहार

0
167

मेष: आज के दिन आपको अपने समाजिक नेटवर्क को मजबूत करने में ध्यान देना चाहिए। वहीं दूसरी ओर पड़ोसियों से मेल-मिलाप वर्तमान समय के लिए बहुत आवश्यक है। नौकरी में जो लोग शोधपरक कार्य में लगे हुए हैं उनको कड़ी-मेहनत करनी चाहिए, अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

वृष: आज के दिन आपको आलस्य नहीं करना हैं ग्रहों कि स्थितियां आपको कर्मठ बनाना चाहती है, साथ ही आपको यह भी ध्यान देना है कि किसी को अपनी तीखी वाणी का शिकार न बनाएं, अन्यथा सामने वाले व्यक्ति से आपके संबंध खराब हो सकते हैं।

मिथुन: आज के दिन मन में किसी प्रकार का अज्ञात भय नहीं रखना चाहिए, न ही बहुत ओवर कांफिडेनश में आना है। नौकरी कि बात करें तो जो लोग बैंकिग सेक्टर में कार्यरत हैं उनको क्लाइंट से बहुत अच्छा व्यवहार रखना होगा।

कर्क: आज के दिन मन प्रसन्न रहने वाला है, आप खुद में ही बहुत अच्छा फील करेंगें। आपका मस्तिष्क और कार्य का ताल-मेल अच्छा रहेगा। ऑफिस में जो कार्य आपने पहले से सोच रखें हैं उनके सफल होने की पूरी संभावना है या यू कहें कि आपके नियोजित कार्य पूर्ण होगें।

सिंह: आज के दिन दुर्घटनाओं के प्रति अलर्ट रहना होगा। आज यदि आप यात्रा पर जा रहें हैं तो किसी गरीब को कुछ दान कर के ही यात्रा प्रारम्भ करनी चाहिए। ऑफिस में महिलाओं का सम्मान करें, यदि वो आपसे कार्य में मदद कि उम्मीद लेकर आती हैं तो उन्हें निराश न करें।

कन्या: आज दिन के शुरुआती फेस में आपको विवादों से दूर रहना होगा, ग्रहों कि स्थिति कुछ विवादास्पद चल रही है। नौकरी कि बात करें तो जो लोग इंट्रेस्ट पर कार्य करते हैं उनके टार्गेट पूरे होने पर अच्छा मुनाफ़ा हाथ लगेगा, साथ ही प्रमोशन की बात भी चल सकती है।

तुला: आज के दिन कार्य बने या न बने आपको धैर्य का साथ नहीं छोड़ना चाहिए, यह भी बात आपको ध्यान रखनी है कि पुराने किसी विवाद को हवा न दें। ऑफिस में यदि बॉस आपसे किसी बात के लिए नाराज होते हैं तो शांत रहना होगा क्योंकि आज आपका जवाब आपके लिए ही भारी पड़ सकता है।

वृश्चिक: आज के दिन अपने से बड़े का सम्मान करने में चूकना नहीं चाहिए, उनके आशीर्वाद से आपके भाग्य में वृद्धि होगी। बैंक-बैलेंस में वृद्धि होने कि संभावनाएं हैं। नौकरी कि बात करें तो जो लोग शिक्षा क्षेत्र से संबंधित विदेश में अप्लाई कर रहें हैं उनको शुभ सूचना मिल सकती है।

धनु: आज के दिन हो सकता है आपका किसी काम में मन न लगें, बिना बात कि चिंता, उलझन एवं झुलझुलाहट वाली स्थिति रहें। ऐसी स्थिति में मेडिटेशन आदि का सहारा लेना होगा। यदि मन में नौकरी छोड़ने का या बदलने का विचार चल रहा है तो कोई भी निर्णय न लें खासकर मकर संक्रांति तक रूकना बेहतर होगा।

मकर: आज के दिन अपनी बातों के माध्यम से लोगों का दिल जीत पाने में सफल होगें। जो लोग एन.जी.ओ जैसी संस्था में कार्यरत है उनको कार्य के सिलसिले में कहीं संबोधन करना पड़ सकता है इसलिए अपनी बात को कांफिडेश के साथ कहना होगा।

कुम्भ: आज के दिन भाग्य के माध्यम से आप लाभ कमा पाने में सफल रहेंगें जिन लोगों में समाजिक तौर पर अपनी स्थिति एक अच्छे नागरिक कि बनाई है उनको अच्छा एडवांटेज मिलने वाला है। ऑफिस में नये कार्य आपको सौंपे जा सकते हैं जिसको लेकर आप थोड़ा सा परेशान रहेंगें लेकिन शाम तक स्थितियां आपके काबू में होगी।

मीन: आज के दिन दूसरों की नकारात्मक बातों को दिल तक न ले जाएं क्योंकि ग्रहों कि वर्तमान स्थिति इसका गहरा असर छोड़ सकती है। दूसरों के प्रति मन में ईर्ष्या कि भावना भी नहीं रखनी चाहिए। ऑफिस में कई कार्यों कि जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है जिसके लिए आपको आज तैयार रहना चाहिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here