NZ के साथ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, मैच खेलने के बाद इस खिलाड़ी का कटा पत्ता

0
214

टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे की शुरूआत 24 जनवरी से 5 टी-20 मैचों की सीरीज से की जाएगी। रविवार को टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। जिसके बाद पांच फरवरी से तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेले जाऐंगे। आखिर में 21 फरवरी से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो मैचों की सीरीज होगी।

बता दें कि, BCCI की तरफ से रविवार को टी-20 के लिए विराट कोहली की कप्तानी में 16 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड की घोषणा की गई। सीरीज में रोहित शर्मा की वापसी हुई है, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज के दौरान आराम दिया गया था। वहीं, विकेटकीपर संजू सैमसन को 16 सदस्यीय में टीम जगह नहीं मिली है। टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर महेंद्र सिंह धोनी की बहुचर्चित वापसी एक बार फिर टल गई। अब आईपीएल-2020 में उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही है।

टी-20 16 सदस्यीय स्क्वॉड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर

न्यूजीलैंड दौरा: टी-20 शेड्यूल

1. पहला टी-20: ऑकलैंड- 24 जनवरी

2. दूसरा टी-20: ऑकलैंड- 26 जनवरी

3. तीसरा टी-20: हेमिल्टन- 29 जनवरी

4. चौथा टी-20: वेलिंग्टन – 31 जनवरी

5. पांचवा टी-20: माउंट माउंगानुई- 2 फरवरी

बता दें कि, चयनकर्ताओं ने केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को न्यूजीलैंड दौरे से बाहर कर दिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे में तीसरा टी-20 मैच खेला था, जिसमें उन्होंने छह रन बनाए थे। BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘भारतीय टी-20 टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है। संजू सैमसन की जगह रोहित शर्मा टीम में आए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here