दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए इस पार्टी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

0
115

हरियाणा न्यूज: देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। दिल्ली में जहां अरविंद केजरीवाल एकबार फिर से सीएम बनने का दावा कर रहे हैं तो वहीं, बीजेपी और कांग्रेस भी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। वहीं, अभी तक इन तीनों मुख्य पार्टियों में से किसी ने भी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है। लेकिन केंद्र में बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ती पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें कि एलजेपी अकेले दम पर दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। हालांकि केंद्र में उसका गठबंधन भारतीय जनता पार्टी से हैं और एनडीए का हिस्सा है। साथ ही साथ बिहार में भी एलजेपी एनडीए का हिस्सा है।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए मतदान 8 फरवरी को और मतगणना 11 फरवरी को होगी। वहीं, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 14 जनवरी को अधिसूचना जारी की गई। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। दिल्ली चुनाव में कुल मतदाताओं की संख्या 1,47,03,692 है जिसमें 1,46,92136 सामान्य मतदाता तथा 11,556 सर्विस वोटर हैं। दिल्ली विधानसभा के लिए इस बार कुल मतदान केंद्रों की संख्या 13,750 है । 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here