भारतीय डाक विभाग में नौकरी की भरमार, 8वीं पास के लिए सुनहरा मौका!

0
105

हरियाणा न्यूज: भारतीय डाक विभाग ने विभिन्न पदों पर नौकरियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह आवेदन मोटर व्हीकल मैकेनिक, वेल्डर, टिनस्मिथ और टायरमैन पद पर निकाला है। इच्छुक अभ्यर्थियों की ओर से आवेदन रिसीव करने की आखिरी तारीख 29 फरवरी 2020 है।

चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 7th Pay Commission की सिफारिश के मुताबिक वेतन मिलेगा। नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों का लेवल 2 के हिसाब से पे स्केल होगा। कुशल कामगारों का 19900 रुपये का पे स्केल होगा। आवेदन करने वालों का 8वीं पास होना और अप्लाई किए जा रहे संबंधित ट्रेड में टेक्निकल डिग्री होना जरूरी है। आवेदकों का संबंधित ट्रेड में एक साल का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए। जो अभ्यर्थी मोटर व्हीकल मैकेनिक पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है।

कुल 8 पदों पर नौकरियां निकाली गई हैं। न्यूनतम आयु 18 साल जबकि अधिकतम आयु सीमा 30 साल है। उम्र की गणना 1 जुलाई 2020 से होगी। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की रियायत मिलेगी। वहीं, ओबीसी अभ्यर्थियों को 3 साल की राहत मिलेगी। बता दें कि डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए सभी प्रामाणिक डिटेल्स हासिल करके ही अभ्यर्थियों को आवेदन करना चाहिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here