शरद पवार बोले- कइयों ने सोचा मैं रिटायर होऊंगा, लेकिन महाराष्ट्र के लोगों ने नहीं होने दिया

0
74

हरियाणा न्यूज़: महाराष्ट्र की शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुख्य रणनीतिकार माने जाने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि अनेक लोगों ने सोचा कि वह सक्रिय राजनीति से रिटायर हो जाएंगे, लेकिन राज्य के लोगों, खासकर युवाओं ने ऐसा नहीं होने दिया।

वह अपने गृह क्षेत्र महाराष्ट्र के बारामती में कृषि विज्ञान केंद्र में कृषि प्रदर्शनी के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे। पवार के अपना भाषण शुरू करने से पहले ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

पीटीआई के मुताबिक, इस पर पवार ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, ‘इससे पहले कि मैं अपना भाषण शुरू करता, उन्होंने (ठाकरे और अजित पवार) मुझे पुष्प गुच्छ थमा दिया…ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने मुझे रिटायर करने का निर्णय कर लिया है। मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है।’

एनसीपी प्रमुख ने कहा, ‘अनेक लोग सोचते थे कि मैं (सक्रिय राजनीति से) रिटायर हो जाऊंगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। असल में, महाराष्ट्र के लोगों और युवाओं ने ऐसा नहीं होने दिया।’ पवार ने अपने भाषण में यह भी कहा कि पूरी दुनिया में कृषि के तरीके बदल रहे हैं और नवोन्मेषी प्रयोगों से उत्पादन बढ़ा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here