धोनी के BCCI की सालाना कांट्रैक्ट से बाहर होते ही ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ThankYouDhoni, देखें- लोगों ने कैसे कहा शुक्रिया

0
67

हरियाणा न्यूज़: टीम इंड‍िया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को गुरूवार को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया, जिससे उनके भविष्य को लेकर एक बार फिर अटकलें तेज हो गई है। धोनी ने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद क्रिकेट नहीं खेला है। बीसीसीआई ने गुरुवार को अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया।

धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे, जिन्हें सालाना पांच करोड़ रूपये मिलते थे। वह टेस्ट मैच से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ए प्लस ग्रेड में बने हुए हैं, जिन्हें सात करोड़ रूपये प्रतिवर्ष मिलते हैं। बल्लेबाज केएल राहुल बी से अब ए ग्रेड में आ गए हैं।

लोगों ने धोनी को बोला शुक्रिया

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि धोनी के लिए राष्ट्रीय टीम में खेलने का रास्ता अब मुश्किल हो गया है। समर्थकों की ओर से सवाल पूछा जा रहा है कि क्या महेंद्र सिंह धोनी का करियर खत्म हो गया है। बीसीसीआई के इस ऐलान के बाद ट्विटर पर हैशटैग #ThankYouDhoni और #MSDhoni ट्रेंड कर रहा है। #ThankYouDhoni हैशटैग के जरिए धोनी के फैन उन्हें शुक्रिया कह रहे हैं।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

धोनी के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं होना वैसे हैरानी की बात नहीं है, क्योंकि उन्होंने नौ जुलाई को विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। वह क्रिकेट से दूर है और अपने भविष्य के बारे में कुछ खुलासा भी नहीं कर रहे। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि धोनी जल्दी ही वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं, ताकि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टी20 वि कप के लिए दावा पुख्ता कर सकें।

भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से एक धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में टी 20 विश्व कप और भारत में 2011 वनडे विश्व कप जीता है। उन्होंने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी 20 मैच खेलकर करीब 17 हजार रन बनाए और विकेट के पीछे 829 शिकार किए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here