दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी करेगी कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट

0
149

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारिखों का ऐलान होने के बाद सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है तो वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को सूची जारी कर दी जाएगी।

इससे पहले उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बृहस्पतिवार को कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई। इसमें दिल्ली इकाई से भेजे गए नामों पर चर्चा हुई। उम्मीदवारों की खामियों और खूबियों का आकलन कर समिति ने ज्यादातर नामों पर सहमति दे दी है। वरिष्ठ नेताओं के चुनाव लड़ने का फैसला लेने की जिम्मेदारी आलाकमान पर डालते हुए चोपड़ा ने खुद चुनाव लड़ने से मना कर दिया।

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष का बयान आने के बाद बृहस्पतिवार देर शाम एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई। पार्टी सूत्रों का कहना है कि ज्यादातर नाम वायरल लिस्ट से मेल खाते हैं। इस वायरल लिस्ट में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री एके वालिया का नाम कृष्णा नगर, यमुनापार बोर्ड के पूर्व चेयरमैन व पूर्व विधायक नरेंद्र नाथ का नाम शाहदरा, पूर्व विधायक वीर सिंह धींगान सीमापुरी, पूर्व विधायक अलका लांबा को चांदनी चौक, पूर्व पार्षद गुरु चरण सिंह राजू विश्वास नगर समेत दूसरी कई सीटों के उम्मीदवारों के नाम हैं।

(हरियाणा सहित देश की बड़ी खबरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए ‘हरियाणा न्यूज़ के एप्प’ पर क्लिक करें)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here