परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा द्वारा शिकंजा कसने के बाद भी बाज नहीं आ रहे बस माफिया

0
92

हरियाणा न्यूज: एक तरफ जहां हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा लगातार अवैध तरीके से चल रही बसों को पर कार्रवाई करते हुए एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं, वहीं उनके उस एक्शन की उस समय हवा निकल जाती है जब उनके जाते ही दोबारा से उन अवैध बसों को रोड पर उतार दिया जाता है। इतना ही नहीं प्राइवेट बस चलाने वाले लोग रोडवेज के कर्मचारियों को डरा धमका कर भी अपनी बसों को बस अड्डे से सवारी भर रहे हैं। इन अवैध बस माफियाओं के खिलाफ मंगलवार को शिकायत लेकर रोडवेज कर्मचारी और पदाधिकारी फरीदाबाद के सेक्टर 12 लघु सचिवालय में डीसी यशपाल यादव से मिलने के लिए पहुंचे।

अवैध बस माफियाओं के खिलाफ एक तरफ जहां परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा पूरे प्रदेश में शिकंजा कसते हुए दिखाई दे रहे हैं, तो वहीं बस माफिया ‘तू डाल डाल, मैं पात पात’ वाली कहावत को चरितार्थ करते दिखाई दे रहे हैं। 3 दिन पहले उनके गृह जिले में ही बल्लभगढ़ बस अड्डे से 7 बसों को अवैध बताते हुए मूलचंद शर्मा ने उन्हें बस अड्डे के अंदर बंद करा दिया था। उन्हीं बस के मालिकों और चालकों ने रोडवेज कर्मचारी और अधिकारियों पर दबाव बनाकर उन्हें दोबारा चलाने की कोशिश कर रहे हैं। इतना ही नहीं रोडवेज कर्मचारियों के साथ मारपीट पर भी उतारू हो रहे। इसी बात की शिकायत लेकर रोडवेज के कर्मचारी जिला उपायुक्त यशपाल यादव से मिले।

कर्मचारियों का कहना है कि परिवहन मंत्री पूरी कोशिश कर रहे हैं कि पूरे प्रदेश में कहीं भी अवैध बस ना चले लेकिन अवैध बस माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। रोडवेज के कर्मचारी अधिकारियों और बस माफियाओं के बीच सांठगांठ की बात भी कह रहे हैं।

इस मामले में जिला उपायुक्त यशपाल यादव का कहना है कि उन्होंने ऐसे बस मालिकों और चालकों के खिलाफ जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। रोड से अलग चलने वाली बसों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आरटीओ विभाग को आदेश दिए गए हैं। जल्द ही इनकी जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here