टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर की रेस में सबसे आगे ये दिग्गज गेंदबाज, देखें पूरी लिस्ट

0
60

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही नया चीफ सेलेक्टर मिलने जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में चयन समिति के प्रमुख एमएस के प्रसाद का चार साल का कार्यकाल खत्म हो गया है। इसी के चलते बीसीसीआई ने इस पद के लिए नए आवेदन मंगवाए थे। अभी तक बीसीसीआई को 9 आवेदन मिले हैं जिसमें टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर का नाम भी शामिल है और वह इस रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं।

बता दें कि 42 साल के अगरकर ने 26 टेस्ट, 191 वनडे और चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलकर कुल 349 विकेट लिये हैं। वहीं, वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम 288 विकेट हैं। अनिल कुंबले (334 विकेट) और जवागल श्रीनाथ (315 विकेट) ही उनसे आगे हैं। अपने समय के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक अगरकर ने केवल 23 मैचों में 50 विकेट पूरे करने की उपलब्धि हासिल की थी।

इसको लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि ‘अजित का दौड़ में शामिल होना रोचक है. उन्होंने काफी सोच समझकर आवेदन किया होगा. अगर किसी को लगता है कि शिवा (लक्ष्मण शिवरामकृष्णन) का चयन समिति का अध्यक्ष तय है, तो उन्हें इस पर फिर से विचार करना होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि किन्हें चयनकर्ता चुना जाता है.’

ये भी हैं दौड़ में:-

इस पद के लिए अजित अगरकर (मुंबई), वेंकटेश प्रसाद (कर्नाटक), चेतन शर्मा (हरियाणा), नयन मोंगिया (बड़ौदा), लक्ष्मण शिवरामकृष्णन (तमिलनाडु), राजेश चौहान (मध्य प्रदेश), अमय खुरासिया (मध्य प्रदेश) ने आवेदन किया है।

(हरियाणा सहित देश की बड़ी खबरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए ‘हरियाणा न्यूज़ के एप्प’ पर क्लिक करें)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here