BJP में शामिल हुईं दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, पढ़ें- पार्टी को कितना होगा फायदा?

0
168

हरियाणा न्यूज़: देश की दिग्गज स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल खेल में धूम मचाने के बाद अब राजनीति में नई पारी खेलने को तैयार हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले साइना ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया। साइना दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार भी करेंगी।

हरियाणा में जन्मीं बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुईं। हरियाणा के हिसार में जन्मीं साइना फिलहाल विश्व वरीयता में आठवें नंबर की खिलाड़ी हैं।

महिला बैडमिंटन खिलाड़ी खेल की दुनिया की बड़ी हस्ती हैं। वह दिल्ली चुनाव में बीजेपी के लिए बड़ा चेहरा बन सकती हैं। साइना से पहले भी कई खिलाड़ियों ने बीजेपी का दामन थामा है। उनमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसरल योगेश्वर दत्त और बबिता फोगाट जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद साइना नेहवाल और उनकी बहन चंद्रांशु ने बुधवार को पार्टी प्रमुख प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की। साइना ने 22 सुपर सीरीज और ग्रैंड प्रिक्स खिताब अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 2012 के लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। ऐसा करने वाली वह देश की पहली महिला शटलर बनी थीं। इसके अलावा साइना विश्व की नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं। इस मुकाम तक पहुंचने वाली साइना पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here