अंडर- 19 विश्व कप: सेमीफाइनल में पाकिस्तान को करारी शिकस्त देकर फाइनल में पहुंचा भारत

0
85

दक्षिण अफ्रीका के पॉचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच समाप्त हो गया है। यशस्वी जायसवाल के शानदार शतक (105 नाबाद) और गेंदबाजों के दम पर भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को लगभग एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है।

भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह पक्की की है। यशस्वी जायसवाल ने 105 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलने के साथ छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। भारत ने जीत के लिए मिले 173 रन के लक्ष्य को बिना किसी नुकसान के 32.2 ओवर में हासिल कर लिया। दिव्यांश सक्सेना ने 59 रन की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.1 ओवर में 172 रन पर आउट हो गई थी।

यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना की नाबाद साझेदारी ने भारतीय टीम को आसानी से जीत दिला दी। भारत ने सिर्फ ओवर में ही जीत हासिल कर ली। साउथ अफ्रीका के सेनवेस पार्क मैदान पर हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ हर मोर्चे पर आगे रही। भारतीय अंडर-19 टीम ने क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम को हराया था, जबकि पाकिस्तानी अंडर-19 टीम ने क्वॉर्टर फाइनल में अफगानिस्तान अंडर-19 टीम को हराया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here