राहत इंदौरी के निशाने पर पीएम मोदी, शायराना अंदाज में इस तरह कसा तंज

0
64

CAA और NRC का लगातार विरोध हो रहा है जिसके चलते केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी लगातार निशाने पर बने रहते है। इस बार पीएम मोदी निशाना बना है मशहूर शायर राहत इंदौरी का…

दरअसल पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहत इंदौरी ने कहा कि ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दरख्वास्त करना चाहूंगा कि अगर वह संविधान पढ़ नहीं पाये हैं, तो किसी पढ़े-लिखे आदमी को बुला लें और उससे संविधान पढ़वाकर समझने की कोशिश करें कि इसमें क्या लिखा है और क्या नहीं’। साथ ही उन्होंने CAA, NPR और NRC के मुद्दों पर शाहीन बाग और इंदौर में जारी विरोध प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए कहा, ‘यह लड़ाई भारत के हर हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई की लड़ाई है। हम सबको मिलकर यह लड़ाई लड़नी है’।

फैज अहमद की नज्म का जिक्र हुए इंदौरी ने कहा कि, ‘मुझे फैज की नज्म का मतलब बदले जाने पर अचंभा नहीं हुआ, क्योंकि ऐसा करने वाले लोग कम पढ़े-लिखे हैं। वे न तो हिन्दी जानते हैं, न ही उर्दू’।

इसी के साथ CAA विरोधी मंच पर अलग-अलग शेर सुनाएं, कहा कि ‘सभी का खून है शामिल यहां की मिट्टी में, किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है’। उन्होंने कहा कि ‘यह बात अफसोसनाक है कि उनके इस शेर को मीडिया और कुछ लोगों ने केवल मुसलमानों से जोड़ दिया है, जबकि इस शेर का ताल्लुक हर उस भारतीय नागरिक से है जो अपनी मातृभूमि के लिये जान तक कुर्बान करने का जज्बा रखता है’।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here