IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे वनडे में 22 रन से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

0
97

न्यूजीलैंड ने शनिवार को भारत को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में 22 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में भारतीय टीम 48.3 ओवरों में 251 रनों पर ही ढेर हो गई। न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 273 रन बनाए थे।

ओपनर ओपनर मार्टिन गुप्टिल (79) और रॉस टेलर (नाबाद 73) के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में आठ विकेट पर 273 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को गुप्टिल और हेनरी निकोलस (41) ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की शानदार साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी। गुप्टिल ने 79 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से अपने करियर का 36वां अर्धशतक बनाया।

गुप्टिल के आउट होने के बाद कीवी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। मेजबान टीम ने अपने मध्यक्रम की विफलता के कारण 55 रन के अंदर ही अपने सात विकेट खो दिए। 197 रन तक अपने आठ विकेट गंवाने के बाद टेलर और अपना पदार्पण मैच खेल रहे काइल जेमीनसन (नाबाद 25) ने नौवें विकेट के लिए 76 रनों की अविजित साझेदारी करके न्यूजीलैंड को 273 रनों तक पहुंचा दिया।

न्यूजीलैंड के लिए वनडे में नौवें विकेट के लिए यह तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं, इस मैदान पर किसी भी टीम की नौवें विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। मेजबान टीम की ओर से टेलर ने 74 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से अपने करियर का 51वां अर्धशतक पूरा किया। जेमीनसन ने 24 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के जड़े।

उनके अलावा टॉम ब्लेंडल ने 22, कप्तान टॉम लाथम ने सात, जेम्स नीशम ने तीन, कोलिन डी ग्रैंडहोम ने पांच, मार्क चैपमैन ने एक और टिम साउदी ने एक रन बनाए। कीवी टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 53 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, शार्दूल ठाकुर ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here