दिल्ली चुनाव 2020: AAP को मुस्लिम समुदाय का मिला जबरदस्त समर्थन

0
88
Reuters

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को संपन्न हुए मतदान में दिल्लीवासियों ने आम आदमी पार्टी (आप) को जबरदस्त तरीके से समर्थन दिया। सभी जाति, उम्र और आय वर्ग के मतदाताओं ने ‘आप’ के पक्ष में मतदान किया, लेकिन मुस्लिम समुदाय का वोटिंग पैटर्न जोरदार रहा।

आईएएनएस-सीवोटर एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार, मुस्लिम समुदाय के 60 फीसदी मतदाताओं ने ‘आप’ के पक्ष में मतदान किया, जोकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को समुदाय के मिले वोटों का तकरीबन दोगुना है।

कांग्रेस से ज्यादे BJP पर मेहरबान मुसलमान

सर्वेक्षण में दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से 11,839 मतदाताओं को शामिल किया गया। उनसे पूछे गए सवालों के आधार पर तैयार सर्वेक्षण के नतीजों के अनुसार, दिल्ली में 60 फीसदी मुस्लिम मतदाताओं ने ‘आप’ के पक्ष में मतदान किया, जबकि समुदाय के 18.9 फीसदी मतदाताओं ने बीजेपी के पक्ष में और 14.5 फीसदी कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया।

एग्जिट पोल में फिर केजरीवाल सरकार

दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान संपन्न हुआ। चुनाव के परिणाम मंगलवार को आएंगे। बता दें, Poll of Polls के अनुसार, अरविंद केजरीवाल फिर से दिल्ली के सिंहासन पर विराजमान हो सकते हैं। जितने भी एजेंसी ने एग्जिट पोल जारी किया है, उसके अनुसार आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है।

टाइम्स नाऊ के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को 44 सीट मिल रही है। वहीं, बीजेपी को 26 सीटें मिल रही है। कांग्रेस का खाता एक बार फिर खुलते नजर नहीं आ रहा है। रिपब्लिक जन की बात के अनुसार, आम आदमी पार्टी को 48-61 सीटें मिल रही हैं। वहीं, बीजेपी को 09-21 सीटें मिल रही हैं। वहीं, कांग्रेस 00-01 के बीच सिमटती नजर आ रही है। (इनपुट- IANS)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here