दिल्ली चुनाव: राघव चड्ढा और आतिशी को मिली जीत, जानिए कितना रहा अंतर?

0
34

दिल्ली के दंगल की तस्वीर अब पूरी तरह से साफ होती हुई नजर आ रही है। अभी तक के रुझानों के मुताबिक जहां आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत हासिल हो रही है तो वहीं, बीजेपी और कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ रहा है। इस जीत के बाद जहां दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गदगद नजर आ रहे हैं तो वहीं, पहली बार विधावसभा चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को भी जीत हासिल हुई है।

राजेंद्र नगर से आप उम्मीदवार राघव चड्ढा को जीत मिली है। उन्होंने बीजेपी के आरपी सिंह को 20058 वोटों से शिकस्त दी। आज सुबह आठ बजे मतगणना के शुरू होने के साथ ही राघव चड्ढा आगे चल रहे थे। जीत के बाद राघव चड्ढा ने कहा कि यह केजरीवाल मॉडल की जीत है। इस जीत से साबित हो गया है कि केजरीवाल आतंकवादी नहीं बल्कि सच्चे देशभक्त हैं। आपको बता दें कि राघव चड्ढा का ये पहला विधानसभा था जबकि भाजपा ने आरपी सिंह को वर्ष 2013 और 2015 में भी चुनाव के मैदान में उतारा था। 

वहीं, कालका जी से पार्टी की स्टार नेता आतिशी ने कड़े मुकाबले के बाद कालकाजी से जीत हासिल की है। उन्होंने बीजेपी के धर्मवीर सिंह और कांग्रेस की शिवानी चोपड़ा को हराया है। वोटों की गिनती शुरू होते ही इस सीट पर बीजेपी और आप में कांटे की टक्कर दिखाई दे रही थी। कभी गिनती में आतिशी आगे रही तो कभी बीजेपी के धर्मवीर सिंह। कालका जी के अलावा कई और सीटों पर भी शुरुआती रुझानों में कांटे का मुकाबला देखने को मिला था लेकिन जैसे-जैसे राउंड आगे बढ़े तस्वीर साफ होती गई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here