नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स चोरी करने वालों की बनाई लिस्ट, जारी किया नोटिस

0
80

हरियाणा न्यूज: गुरुग्राम में नगर निगम ने प्रोपर्टी टैक्स नहीं भरने वाले लोगों की निगम के सभी जोन में लिस्ट बनाकर उनके उपर नकेल कसनी शुरु कर दी है। इसके लिए नगर निगम की तरफ से एक हजार से ज्यादा लोगों की लिस्ट बनाई है। जिसमें 100 से ज्यादा लोगों पर नकेल कसनी शुरु कर दी है। निगम में 4 जोन बनाये हुए है जिसमें पिछले साल प्रोपर्टी टैक्स करीब 323 करोड़ रुपए वसूल किया गया था।

वहीं अब इस साल ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई जिन्होंने टैक्स नहीं भरा था। उसी पर कार्रवाई करने के बाद 2019 से अबतक 163 करोड़ रुपए वसूल कर चुके हैं। गुरुग्राम में करीब एक हजार से ज्यादा ऐसे लोगों की लिस्ट बनाई गई है जो प्रोपर्टी टैक्स चोरी कर रहे हैं। जिन पर 10 लाख़ रुपए से ज्यादा बकाया है और इसी को ध्यान में रखते हुए हर महीने 100 से 200 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी प्रोपर्टी को टैक्स नहीं भरने की सूरत में सील किया जाएगा।

इसके साथ ही उसके बाद भी वो व्यक्ति टैक्स नहीं देता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी जमीन की बोली लगा उसे बेच दिया जाएगा और उससे टैक्स की राशी वसूल कि जाएगी। इसके अलावा नगर निगम को ये भी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस साल टैक्स वसूली की राशी 400 करोड़ रुपए तक भी पहुंच सकती है जो पिछली बार 323 करोड़ रुपए थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here