दिल्ली में क्यों हुई BJP की करारी हार? कल 8 घंटे तक मैराथन समीक्षा करेगी पार्टी

0
63

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की करारी हार के बाद से ही पार्टी में खलबली मची हुई है। गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ बैठक की। इसके बाद शुक्रवार को बीजेपी के उम्मीदवारों, विस्तारकों और संगठन के लोगों के साथ हार की समीक्षा के लिए दिल्ली स्थित प्रदेश कार्यालय में मैराथन बैठक की जाएगी।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, यह बैठक सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगी। बीजेपी मुख्यालय पर गुरुवार दोपहर जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आईएएनएस को बताया, “शुक्रवार को कई चरणों में समीक्षा बैठक होगी। इसमें पार्टी पदाधिकारियों, चुनाव कमेटी, प्रत्याशियों से लेकर चुनाव कैंपेनिंग से जुड़े लोग शामिल होंगे। अलग-अलग स्तर के पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग चरण में मीटिंग होगी।”

इस समीक्षा बैठक में विधानसभा चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सह प्रभारी नित्यानंद राय, दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू, प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, संगठन मंत्री सिद्धार्थ खासतौर से मौजूद रहेंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव की अहम जि़म्मेदारी संभालने वाले इन नेताओं के निर्देशन में ही समीक्षा बैठक होगी।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल की है। आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल हुई है। वहीं, बीजेपी 8 विधानसभा सीटें जीती है। कांग्रेस पार्टी पिछली बार की तरह इस बार भी अपना खाता खोलने में नाकाम रही। कांग्रेस का कोई उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत सका।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here