AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को दिया शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता

0
250

दिल्ली की नवनिर्वाचित सरकार के विधायक दल के नेता और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता दिया है। केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

सभी की नजर इस बात पर थी कि क्या आप प्रमुख पीएम मोदी को न्योता देंगे, क्योंकि अभी तक पार्टी द्वारा किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया गया है। हालांकि, अब इन चर्चाओं पर विराम लग गया है। केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित किया है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। रामलीला मैदान में 16 फरवरी को होने जा रहे अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ दिल्ली की जनता को बुलाया है।

16 को तीसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ

केजरीवाल 16 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक राय ने गुरुवार को बताया कि केजरीवाल दिल्ली केंद्रीय समारोह में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘कोई मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के किसी नेता को इस समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा, यह केवल दिल्ली तक सीमित रहेगा।’’ उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के लोगों के बीच शपथ लेंगे, जिन्होंने उनके नेतृत्व में एक बार फिर विश्वास दिखाया है।

AAP की प्रचंड जीत

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल की है। आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल हुई है। पिछली विधानसभा में आम आदमी पार्टी 70 में से 67 सीटें जीतने में कामयाब रही थी।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने इस बार 8 विधानसभा सीटें जीती है। पिछली विधानसभा में बीजेपी के तीन विधायक थे। कांग्रेस पार्टी पिछली बार की तरह इस बार भी अपना खाता खोलने में नाकाम रही। कांग्रेस का कोई उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत सका। इसके साथ ही कांग्रेस को मिलने वाले वोटों के प्रतिशत में भी भारी कमी दर्ज की गई है।


कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here