ट्रैफिक नियमों के प्रति लोग दिखा रहे हैं जागरुकता, हो रहे हैं ये बड़े बदलाव

0
85

हरियाणा न्यूज: नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद ही सही अब लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति सजगता नजर आने लगी है। बात अगर रादौर उपमंडल की ही करें तो यहां नए एक्ट के बाद ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोगों में अच्छा खासा रुझान देखने को मिल रहा है।

रादौर उपमंडल में पहले जहां अमूमन 200 ड्राइविंग लाइसेंस हर माह बनते थे  लेकिन जब से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया गया है। तब से हर माह अब 100 लाइसेंस अधिक बन रहे हैं। रादौर उपमंडलाधीश कंवर सिंह ने बताया कि रादौर को वर्ष 2016 में उपमंडल का दर्जा दिया गया था और तब से यहां भी वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस बनाए जा रहे है।

उन्होंने कहा कि नए ट्रैफिक नियमो में कई गई सख्ती के बाद यहां पर अब हर माह 100 ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि रादौर उपमंडल में अब तक 9 से 10 हजार के करीब ड्राइविंग लाइसेंस बनाए जा चुके है। सरकार द्वारा नए ट्रैफिक नियमों के तहत इसकी अवहेलना करने वाले वाहन चालकों पर पहले के मुकाबले अब अधिक जुर्माने का प्रावधान किया गया है, जिसके बाद अब लोग कही न कही भारी जुर्माने से बचने के लिए ही सही ट्रैफिक नियमो की पालना करते नजर आ रहे है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here