राष्ट्रपति ने केजरीवाल को नियुक्त किया दिल्ली का सीएम, जानिए कितने मंत्री लेंगे शपथ?

0
69

राजधानी दिल्ली में प्रचंड जीत हासिल कर एकबार फिर से अरविंद केजरीवाल सीएम बनने जा रहे हैं। दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार यानी 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केजरीवाल को दिल्ली का सीएम नियुक्त कर दिया है।

एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री की सलाह के बाद दिल्ली सरकार के मंत्रियों के रूप में छह विधायकों को नियुक्त किया है। 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के साथ शपथ लेने वाले छह मंत्री हैं। इनमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम का नाम शामिल है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता दिया था।  बता दें कि अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। रामलीला मैदान में 16 फरवरी को होने जा रहे अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ दिल्ली की जनता को बुलाया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here