सचिन तेंदुलकर के नाम एक और रिकॉर्ड, ‘लॉरेस 20’ स्पोर्ट्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित

0
73

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने संन्यास के बाद भी नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को लॉरियस स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड 2000-2020 से सम्मानित किया गया है। साल 2011 विश्व कप में जीत हासिल करने के बाद पूरी भारतीय टीम ने सचिन तेंदुलकर को अपने कंधों पर बैठाकर ग्राउंड का चक्कर लगाया था। जिसे पिछले 20 वर्षों में ‘लॉरियस सर्वश्रेष्ठ खेल क्षण’ माना गया।

sachin tendulkar के लिए इमेज नतीजे

आपको बता दें कि इस सम्मान के लिए कुल 20 सदस्यों के नाम शामिल थे लेकिन सचिन तेंदुलकर को सबसे ज्यादा वोट मिले और उन्हें ये सम्मान हासिल हुआ। बर्लिन में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने सोमवार को शानदार समारोह के दौरान विजेता की घोषणा की. टेनिस दिग्गज बोरिस बेकर ने तेंदुलकर को ट्रॉफी सौंपी।

अपना छठा और आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे सचिन तेंदुलकर का विश्व कप जीतने का सपना तब साकार हुआ था, जब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा की गेंद पर छक्का जड़कर भारत को विजेता बनाया था। इस मुकाबले में धोनी ने 79 गेंदों में 91 रन (8 चौके, दो छक्के) तो बनाए ही, साथ ही ‘बेस्ट फिनिशर’ की परिभाषा पर खरे उतरते हुए विजयी सिक्सर मारकर सबके दिलों को जीत लिया था।

(हरियाणा सहित देश की बड़ी खबरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिएहरियाणा न्यूज़ के एप्पपर क्लिक करें)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here