हरियाणा का बजट सत्र: राज्‍यपाल ने अभिभाषण में रखा मनोहर सरकार का रोडमैप, विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

0
195

हरियाणा न्यूज़: हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आज यानी गुरुवार को से शुरू हो गया है। इसकी शुरुआत राज्‍यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण से हुई। राज्‍यपाल ने विधानसभा में बीजेपी-जेजेपी सरकार का रोडमैप पेश किया। राज्‍यपाल ने मनोहर लाल सरकार के 100 दिनों के कार्य का भी ब्‍यौरा दिया। इसके बाद हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही सोमवार (24 फरवरी) दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

बजट सत्र के दौरान सोमवार से बीजेपी-जेजेपी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर जमकर हंगामा होने के आसार हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनकी कैबिनेट के मंत्री बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की सरकार के अब तक के कामकाज का हिसाब सदन के पटल पर देंगे, वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेसी विधायक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में सरकार की घेराबंदी का कोई मौका हाथ से नहीं जाने देंगे।

28 फरवरी को पेश होगा बजट

मनोहर सरकार ने हरियाणा बजट सत्र के पूरे कार्यक्रम की डेटशीट जारी कर दी है। कार्यक्रम के अनुसार, 28 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए आम बजट पेश किया जाएगा। बजट सत्र के दौरान 21, 22 और 23 फरवरी को छुट्टी रहेगी, जिस वजह से 28 को बजट पेश किया जाएगा।

विधानसभा सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले बजट से पहले हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने सभी विधायकों और मंत्रियों से तीन दिन प्री-बजट चर्चा की। इस चर्चा में सभी विधायकों और मंत्रियों ने अपने-अपने सुझाव दिए। इस चर्चा के दौरान बैठक में सभी विधायकों ने हिस्सा लिया और सीएम मनोहर लाल को अपने-अपने सुझाव दिए। अच्छे सुझावों को बजट में विधायकों के नाम सहित शामिल किया जाएगा। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here