‘मध्य प्रदेश में प्रजातंत्र का चीरहरण करना चाहती है BJP’

0
574

मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर गुरुवार को जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर गुरुवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्य में प्रजातंत्र का चीरहरण करके सत्ता हथियाना चाहती है लेकिन सफल नहीं होगी। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जब से बीजेपी केंद्रीय सत्ता में आई है, तब से एक-एक करके हर राज्य में लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी की मौजूदगी वाले प्रेस कॉन्फेंस में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘आयाराम, गयाराम ही अब मध्य प्रदेश में बीजेपी का एकमात्र रास्ता है। मध्य प्रदेश कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत में है, लेकिन करोड़ों रूपये की बोली लगा विधायकों का ईमान खरीदने का षडयंत्र किया जा रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपाई जान लें कि वे अपने कुत्सित मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होने वाले हैं।’’ सुरजेवाला ने दावा किया कि बीेजेपी प्रजातंत्र का चीरहरण कर सत्ता की भूख मिटाना चाहती है। मध्य प्रदेश में माफिया हारेगा, बीजेपी हारेगी, जनादेश जीतेगा। उन्होंने सवाल किया कि भाजपा खरीद-फरोख्त करने की बजाए, सदन के पटल पर बहुमत से क्यों भाग रही है?

बता दें कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार से असंतुष्ट बताए जा रहे विधायकों में से छह विधायक वापस भोपाल लौट आए हैं। हालांकि अभी भी चार विधायक लापता बताए जा रहे हैं। कांग्रेस का दावा है कि प्रदेश सरकार पूरी तरह सुरक्षित है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार रात तक सब कुछ योजनानुसार चल रहा था, लेकिन एक विधायक के गनमैन की गलती की वजह से बीजेपी का ‘ऑपरेशन लोटस’ फेल हो गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here