कोरोना के चलते प्रदेश के स्कूल हुए बंद, शिक्षा विभाग ने जारी की चेतावनी

0
268

हरियाणा न्यूज: कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अपने पैर पसार लिए हैं। बात अगर भारत की करें तो यहां भी आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है। कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें भी कड़े कदम उठा रही हैं। इसकी कड़ी में बात अगर हरियाणा सरकार की करें तो उसकी तरफ से प्रदेश के सभी स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। वहीं, जिम, सिनेमा हॉल समेत भिड़ वाली जगह को बंद करने का ऐलान सरकार की तरफ से किया गया है।

करोना के डर के चलते शिक्षा विभाग के द्वारा सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों की 31 मार्च तक छुट्टियां कर दी गई हैं। शिक्षा विभाग के निदेशक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश इसको लेकर जारी कर दिया है। जिसके बाद शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को उसके बारे में जानकारी दे दी।

इसको लेकर शिक्षा विभाग का कहना है कि अगर कोई स्कूल इसकी उल्लंघना करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए फतेहाबाद के खंड शिक्षा अधिकारी शशि प्रकाश ने बताया कि शिक्षा विभाग के आदेश आ चुके हैं। सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टियां 31 मार्च तक की गई है। वहीं जिन स्कूलों में परीक्षाएं अभी चल रही है वहीं स्कूल खुले रह सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा विभाग की ओर से सभी स्कूलों को यह आदेश दे दिए गए हैं।

(हरियाणा सहित देश की बड़ी खबरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए ‘हरियाणा न्यूज़ के एप्प’ पर क्लिक करें)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here