खाने की ये चीजें दूर करेगी कोरोना का प्रकोप! आपको इन चीजों का रखना होगा ध्यान

0
331

दुनिया भर में हजारों लोगों की जान ले चुके कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना से ग्रसित लोगों के बढ़ते आंकड़ों के साथ लोगों का डर भी बढ़ता ही जा रहा है। लोग अपनी सेहत पर खास ध्यान देने में जुट चुके हैं, चाहे बात खाने की हो या फिर साफ-सफाई की।

लोग अब मजाक छोड़ सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं। कोरोना के फैलने के साथ-साथ इस जानलेवा संक्रमण से जुड़ी अफवाहें भी तेज़ी से फैल रही हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि यह महज एक अफवाह है कि चिकन, अंड़ा और सी-फूड खाने से कोरोना हो सकता है।

कोरोना वायरस के चलते डॉ. पूजा वाधवा का यह कहना है कि स्वस्थ रहने के लिए आप छिलके वाली सब्जियां खा सकते है साथ ही दूसरी सब्जियों को भी गर्म पानी में अच्छे से धो कर खाएं। साथ ही बाहर के खाने से परहेज करें और पैकड या रेडी-टू-इट फूड खाने से बचें।पसर्नल हाइजिन का ध्यान रखते हुए अपने हाथों को बार-बार धोएं, अपने मुंह को अपने हाथों से ना छुएं। इन बातों का खास ख्याल रखकर अपने आप और दूसरों को कोरोना से बचाएं।

चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में विश्व के 116 देश आ चुके हैं और इससे संक्रमित करीब 10 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अब तक करीब 244,500 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे-धीरे फैल रहा है और अब तक 223 लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है, जबकि दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत हो चुकी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here