COVID19India: कोरोना वायरस के कहर से 15 दिनों में 13 लोगों की मौत, देश के 25 राज्यों तक पहुंचा संक्रमण!

0
38

हरियाणा न्यूज: देश में कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। देश में स्थिति गंभीर होती जा रही है। यही नहीं कोरोना संक्रमण देश के 25 राज्यों तक पहुंच चुका है। तो वहीं वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 600 पार पहुंच गया है। 15 दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण से 13 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। बुधवार रात को गुजरात के अहमदाबाद में 85 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया। वह कुछ दिन पहले ही विदेश से लौटी थी। इससे पहले देर शाम मध्य प्रदेश के उज्जैन में 65 साल की महिला की मौत हो गई। सुबह तमिलनाडु के मदुरै में 54 साल के मरीज की जान गई थी।

तमिलनाडु के मरीज को लंबे समय से डायबिटीज और ब्ल्डप्रेशर की समस्या थी। तमिलनाडु में कोरोना से यह पहली मौत है। इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र में एक संक्रमित की मौत हुई थी। यहां 63 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें भी पहले से हाई ब्लडप्रेशर की समस्या थी। अब तक जिन 11 लोगों की जान गई है, उनमें से 8 को शुगर या ब्लडप्रेशर की समस्या थी। इन सभी मृतकों को पहले से गंभीर बीमारियां थी। वहीं अब तक 50 से कम उम्र वाले केवल एक व्यक्ति की जान गई

सोमवार को बंगाल में 57 साल के अधेड़ और हिमाचल में अमेरिका से लौटे निर्वासित तिब्बती की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को मुंबई में 63 साल के एक मरीज की मौत हो गई थी। इसी दिन पटना में 38 वर्षीय मरीज सैफ की मौत हो गई। सैफ डायबिटीज का मरीज था, उसकी किडनी भी खराब थी। 50 से कम उम्र में मौत का यह पहला केस है। मुंगेर का रहने वाला सैफ हाल ही में कतर से आया था। 20 मार्च को एम्स में भर्ती हुआ था।

महाराष्ट्र में मंगलवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई। यहां 63 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें पहले से हाई ब्लडप्रेशर की समस्या थी। अब तक जिन 10 लोगों की जान गई है, उनमें से 7 को शुगर या ब्लडप्रेशर की समस्या थी।

महाराष्ट्र में तीन मौतें, तीनों मुंबई के मामले

महाराष्ट्र में पिछले आठ दिन में कोरोना पॉजिटिव तीन लोगों की मौत हुई है। तीनों मामले मुंबई के हैं। तीनों ने ही मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में दम तोड़ा। सबसे पहले 17 मार्च को 64 साल के कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हुई। 22 मार्च को 69 साल के कोरोना संदिग्ध बुजुर्ग की मौत हुई। बाद में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here