कोरोना का खौफ: लॉकडाउन के चलते अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी दिल्ली मेट्रो की सेवाएं, DMRC ने किया ऐलान

0
464
फाइल फोटो।

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित देश भर में 21 दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी। डीएमआरसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बुधवार को यह जानकारी दी गई। इससे पहले डीएमआरसी ने इस महीने के अंत तक सेवाएं बंद रखने की घोषणा की थी।

डीएमआरसी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया है कि 21 दिन के देशव्यापी बंद के मद्देनजर सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में बुधवार से देशभर में 21 दिन के बंद की घोषणा की थी और देशवासियों से घरों में ही रहने को कहा था।

डीएमआरसी ने बुधवार को एक ट्वीट किया, ‘‘हमसे मेट्रो सेवाएं बंद रहने की अवधि के बारे में कुछ लोगों ने जानकारी मांगी है। यह सूचित किया जाता है कि सरकार द्वारा लागू बंद के मद्देनजर मेट्रो सेवाएं 14 अप्रैल 2020 तक बंद रहेंगी।’’

इससे पहले, डीएमआरसी ने रविवार को जारी बयान में कहा था, ‘‘कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए हाल में किए गए निर्णयों के तहत 31 मार्च तक मेट्रो सेवा को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया गया है।’’ उल्लेखनीय है कि दिल्ली में बुधवार रात तक कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 35 मामलों की पुष्टि हुई, जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

बता दें कि भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस से त्रस्त है। देश भर में अब तक इस जानलेवा वायरस से जुड़े 662 मामले सामने आ चुके हैं और 13 लोगों की मौत हो गई है। आज देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन है। लॉकडाउन के मद्देनजर केंद्र सरकार ने गरीबों की मदद के लिए खजाना खोल दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here