रणदीप सुरजेवाला ने किया सरकार के फैसले का स्वागत और दिए ये सुझाव

0
100

हरियाणा न्यूज: कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि गरीब परिवारों में 1 दिन में कम से कम 500 ग्राम अनाज का इस्तेमाल एक परिवार द्वारा किया जाता है ऐसे में 21 दिन के लॉकडाउन पीरियड के दौरान हर गरीब परिवार को कम से कम 10 किलो अनाज मिलना चाहिए और सरकार को ये सुनिश्चित करना चाहिए। इसके साथ ही मेडिकल स्टाफ जो करोना वायरस की बीमारी से लड़ रहा है उसे भी कई तरह के फाइनेंशियल इंसेंटिव दिए जाने चाहिए। हालांकि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सरकार के कुछ ऐलानों का स्वागत भी किया है लेकिन कहा है कि अभी और भी सुधारों की आवश्यकता है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सरकारी और प्राइवेट क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए किसी भी तरह की राहत का ऐलान केंद्र सरकार ने नहीं किया है। 30 जून तक बैंकों की EMI को पोस्टपोन कर देना चाहिए साथ ही सरकारी कर्मचारी जो किश्ते भर रहे हैं उन्हें भी 30 जून तक पोस्टपोन कर देना चाहिए और लोन पर लिए जा रहे ब्याज पर भी राहत दी जानी चाहिए।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश में जो हालात बन रहे हैं उसमें महंगाई और कालाबाजारी पर भी लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे। साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि जो छोटे दुकानदार हैं, छोटे स्तर पर काम करने वाले लोग हैं उनके लिए भी सरकार को एक विशेष पैकेज लाना होगा और यही मांग सोनिया गांधी के द्वारा भी की गई है।

कांग्रेस पार्टी की ओर से रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सरकार की ओर से 172000 करोड़ रूपये के जारी किए गए पैकेज का स्वागत तो किया है लेकिन इसे कम बताया है और कहा है कि जिस तरह से देश में दिहाड़ीदार मजदूर, छोटे दुकानदार इस वक्त मंदी की मार झेल रहे और जिनका काम पूरी तरह से ठप्प हो गया है। करोना वायरस से इस लड़ाई में उन लोगों की मदद करना भी काफी अहम है और सरकार को इन सब लोगों के लिए और भी ऐलान करने होंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here