सरकारी अस्पताल में मरीजों को पढ़ाया जाएगा सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ

0
152

हरियाणा न्यूज: कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए जहां 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है तो वहीं, कई ऐसी बातें भी है जिनका लोगों को खास ध्यान रखना होगा। इन्हीं में से एक है सोशल डिस्टेंसिंग। अब फतेहाबाद के सरकारी अस्पताल में वाले मरीजों को बनाए गए गोल मार्किंग में ही खड़ा होना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर एक 1 मीटर की दूरी पर अस्पताल प्रशासन ने यह गोल घेरे बनाए गए हैं।

कोई भी मरीज नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए आएगा तो उसे लाइन में ना लगकर इसी गोल घेरे में ही खड़ा होना होगा और अपनी बारी का इंतजार करना होगा। नागरिक अस्पताल प्रशासन द्वारा अस्पताल के अंदर काफी संख्या में यह गोल मार्किंग एक 1 मीटर की दूरी पर बनवा दिए गए हैं। बनाए गए इन गोल घेरों के चारों ओर रंग भी करवा दिया गया है ताकि मरीज को परेशानी ना हो।

इस संबंध में जानकारी देते हुए नागरिक अस्पताल फतेहाबाद के डॉक्टर शरद कुमार ने बताया कि कोरोना को लेकर लोग 1 मीटर की दूरी बनाकर रखें इसलिए अस्पताल के अंदर यह गोल मार्किंग बनवाई गई है। मरीजों को निर्देश दिया गया है कि वह इस गोल मार्किंग के अंदर बैठकर या खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करे। उन्होंने बताया कि अस्पताल के अंदर आने वाले मरीजों में दूरी बनी रहे इसलिए यह एक 1 मीटर की दूरी पर गोल मार्किंग बनवाई गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here