कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए रतन टाटा, अक्षय कुमार और सुरेश रैना ने बढ़ाए हाथ, जानें किसने कितने दिए दान?

0
2935

कोरोना वायरस से उपजे संकट के हालात में बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार, टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा और भारतीय बज्जेबाज सुरेश रैना ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में केंद्र सरकार ने ‘पीएम केयर्स (PM-CARES) फंड’ के ऐलान के तुरंत बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये दान देने का ऐलान किया।

अक्षय कुमार ने कहा कि मैंने अपनी बचत से पीएम मोदी के PM-CARES फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा की है। बता दें कि कोरोना के खिलाफ जंग में किसी अभिनेता द्वारा अभी तक इतनी बड़ी रकम राहत कोष में नहीं दी गई है।

खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अभिनेता ने पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा, ‘यह वह समय है जब हम सबके जीवन का सवाल है और हमें कुछ करने की जरूरत है हम जो भी कर सकें। मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आओ जीवन बचाएं। जान है तो जहान है।’

इसके अलावा भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने कोरोना पीड़ितों की मदद करने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष में 31 लाख और उत्तर प्रदेश आपदा राहत कोष में 21 लाख रुपये देने की घोषणा की। रैना ने ट्वीट कर कहा, “यह समय कोरोना को हराने के लिए अपना योगदान देने का है। मैं 31 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष और 21 लाख रुपये उत्तर प्रदेश आपदा राहत कोष में देने की घोषणा करता हूं। आप भी अपना कुछ योगदान दें।”

वहीं, दिग्गज कोराबारी रतन टाटा ने कोरोना के खिलाफ जंग में 500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है। शनिवार को खुद रतन टाटा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। टाटा ने बताया कि टाटा ट्रस्ट ‘कोरोना के खिलाफ युद्ध’ में 500 करोड़ रुपये की मदद देगा। उनकी ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत और दुनिया में इस समय वर्तमान स्थिति चिंताजनक है और कोरोना से लड़ने के लिए तुरंत आपातकालीन सहायता की आवश्यकता है।

पीएम मोदी की अपील पर IAS एसोसिएशन ने भी पीएम केयर्स फंड के लिए 21 लाख दान की घोषणा की है। एसोसिएशन के सभी मेंबर्स कम से कम एक दिन की सैलरी दान में देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी कोरोना के खिलाफ जारी जंग पर पल-पल नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने देशवासियों से मदद की अपील की। इसके लिए पीएम केयर्स (PM-CARES) फंड बनाया गया है जिसमें हर कोई स्वेच्छा से मदद कर सकता है। अगर आप भी इस फंड में कुछ डोनेट करना चाहते हैं तो नीचे अकाउंट नंबर समेत तमाम जानकारियां दी गई हैं।

हरियाणा और देश की हर बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें, ‘STV Haryana News Mobile App’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here