दिलीप वेंगसरकर का बड़ा खुलासा, कहा- ‘धोनी नहीं चाहते थे कि विराट भारत के लिए खेलें’

0
483

स्पोर्ट्स डेस्क: मौजूदा समय की बात करें तो भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली से बड़ा बल्लेबाज नहीं है। अगर विराट आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं तो उसके पीछे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का भी बहुत बड़ा हाथ है। सचिन, सहवाग और धोनी जैसे खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने के बाद विराट ने टीम की जिम्मेदारी संभाली और भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने का काम किया।

लेकिन अब इन सबके बीच टीम के पूर्व सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। वेंगसरकर ने कहा है कि साल 2008 में एक ऐसा समय भी आया जब महेंद्र सिंह धोनी नहीं चाहते थे कि युवा खिलाड़ी विराट कोहली को भारतीय टीम में मौका मिले। दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि वे और उनका सलेक्शन पैनल अंडर 23 टीम से कुछ खिलाड़ियों को पिक करना चाहता था।

उसी समय भारतीय टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप विराट कोहली की कप्तानी में जीता इसलिए हमने विराट कोहली को चुना, जिन्होंने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था। बावजूद इसके कप्तानी धोनी नहीं चाहते थे कि वे इंडिया के लिए खेलें। उन्होंने कहा कि मैं और मेरी सिलेक्शन कमेटी युवा खिलाड़ियों को मौका देने के पक्ष में थी लेकिन कप्तान धोनी और चीफ कोच कर्स्टन का कहना था कि उन्होंने विराट कोहली को खेलते हुए देखा नहीं है इसके चलते वे टीम में कोई बदलाव नहीं चाहते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here