कोरोना लॉकडाउनः सोशल मीडिया पर हरियाणा पुलिस की पैनी नजर, अब अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं

0
294

हरियाणा न्यूज़: हरियाणा में अब यदि किसी ने भी सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफॉर्म पर फर्जी वायरल किया या किसी प्रकार की कोई भी कोरोना वायरस (कोविड-19) से संबंधित अफवाह फैलाई तो की खैर नहीं होगी। हरियाणा पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोविड-19 से जुड़ी भ्रामक और असत्यापित जानकारी शेयर करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है।

कोरोना से संबंधित किसी भी प्रकार के अफवाह फैलाने वालों को महामारी रोग अधिनियम 1897 की संबंधित धारा के तहत जिम्मेदार ठहराते हुए मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने शुक्रवार को बताया कि लोगों को सोशल मीडिया पर कोरोना से से संबंधित जानकारी शेयर करने से पहले इसकी प्रमाणिकता के बारे में पूरी सावधानी बरतनी चाहिए।

साइबर पुलिस स्टेशन प्रभारियों, साइबर सेल और पुलिस की आईटी टीमों को इस संबंध में कठोर कार्रवाई के लिए कहा गया गया है। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया खासकर व्हाट्सएप पर गतिविधियों की नियमित निगरानी की जा रही है। ग्रुप एडमिन के साथ-साथ ऐसे लोग जो सोशल मीडिया पर फेक या गलत सूचना पोस्ट करते हैं, उन्हें भी जिम्मेदार माना जाएगा। पुलिस कानून के अनुसार दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा और देश की हर बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए डॉउनलोड करें… ‘STV Haryana News Mobile App’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here