मध्य प्रदेश: इंदौर में कोरोना से लड़ते हुए डॉक्टर की मौत, CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

0
239

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक होनहार डॉक्टर की मौत हो गई है। इस तरह इंदौर में मरने वाले मरीजों की संख्या 22 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि सुबह शत्रुघ्न पंजवानी नाम के एक डॉक्टर की मौत हो गई। इस तरह यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। बुधवार को छह मरीजों की मौत हुई थी। वहीं 40 नए मरीज पाए गए हैं और मरीजों की संख्या 213 हो गई है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर पिछले कई दिनों से मरीजों का इलाज कर रहे थे। लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने मरीजों का इलाज किया। इसी दौरान कोई संक्रमित मरीज उनके संपर्क में आया। दो दिन पहले ही उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां उनकी गुरुवार सुबह मौत हो गई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर डॉक्टर के मौत पर दुख व्यक्त किया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा, “दूसरों के अमूल्य जीवन की रक्षा और #COVID19 के विरुद्ध युद्ध लड़ते हुए बलिदान हो जाने वाले डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी जी की आत्मा की शांति के लिए हम सब प्रदेशवासी ईश्वर से करबद्ध प्रार्थना करते है। आप जैसे महामानव को कभी भुलाया न जा सकेगा। विनम्र श्रद्धांजलि!”

इंदौर में कोराना पीड़ित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है वहीं राज्य में कुल मरीजों की संख्या 381 हो गई है। बीती रात तक विभाग की ओर से जारी आंकड़ों- इंदौर में 213, भोपाल में 94 , जबलपुर में आठ, ग्वालियर छह, उज्जैन में 15, मुरैना में 13, खरगोन में 12, बड़वानी में 12, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में दो-दो और बैतूल, विदिशा, श्योपुर व अन्य राज्य से आए एक-एक मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह कुल मरीजों की संख्या 381 हो गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here