कोरोना मरीजों के इलाज और देखभाल में लगे स्वास्थ्यकर्मियों की सैलरी डबल कर मनोहर सरकार ने जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ

0
316

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज और देखभाल में लगे स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जब तक कोरोना वायरस महामारी चलेगी तब तक जो भी लोग संक्रमित मरीजों की देखभाल, इलाज या टेस्ट में शामिल होंगे, उन्हें उनके वेतन की दोगुनी राशि का भुगतान किया जाएगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा, ‘जब तक कोविड-19 महामारी राज्य में है, तब तक कोविड-19 मरीजों के इलाज, देखभाल और उनकी टेस्टिंग में लगे स्वास्थ्यकर्मियों और डॉक्टरों को डबल (दोगुना) सैलरी दी जाएगी।’ सीएम मनोहर लाल ने इस ऐलान के साथ ही लोगों का दिल जीत लिया है। उनके इस फैसले की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के चलते मनोहर सरकार ने 15 मार्च से 30 अप्रैल तक सभी विभागों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को किसी भी प्रकार का सरचार्ज या दंडात्मक ब्याज न लेने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार के खिलाफ लड़ाई में लगे पुलिस कर्मियों की मौत के मामले में 30 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

देखें, ट्विटर पर लोगों ने कैसे की सीएम की तारीफ

हरियाणा में कोरोना पीड़ितों की संख्या 161 हुई

हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हरियाणा में आज (शुक्रवार) कोरोना के पांच (अंबाला- 3, सोनीपत- 1, पंचकुला- 1) नए मामले सामने आने के बाद अब राज्य में इनकी कुल संख्या बढ़कर 161 तक पहुंच गई है। वहीं, इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है और 18 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा शुक्रवार दोपहर को जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here