कोरोना: पंजाब सरकार ने 1 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, ऐसा करने वाला देश का दूसरा राज्य बना

0
227
फाइल फोटो: Indian Express

ओडिशा के बाद अब पंजाब में भी एक मई तक लॉकडाउन और कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। पंजाब में कोरोना के अब तक कुल 116 मामले सामने आए हैं। इनमें से चार मरीज जहां पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, वहीं अब तक 10 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

राज्य के स्पेशल चीफ सेक्रेटरी केबीएस सिधु ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इस फैसले के साथ ही ओडिशा के बाद पंजाब देश का ऐसा दूसरा राज्य बन गया है, जहां लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया गया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वीडियो संदेश के जरिए बताया कि ओडिशा में कोरोना वायरस (कोविड 19) के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। ओडिशा देश का पहला राज्य है जिसने लॉकडाउन को बढाया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पहले ही राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का संकेत देते हुए कहा था कि उनकी सरकार इसे बढ़ाने पर गंभीरता से विचार कर रही है, क्योंकि पाबंदियां हटाने के लिए यह उपयुक्त समय नहीं है। सीएम ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र की ओर से राज्यों के लिए तय 15 हजार करोड़ रुपए का पैकेज नाकाफी है और ऐसे में केंद्र सरकार को प्रदेश सरकारों को पर्याप्त वित्तीय मदद देनी चाहिए।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 896 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 37 मौतें भी हुई हैं। भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर अब 6761 हो गई है और देश में अब तक 206 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में अभी 6039 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा 516 कोरोना मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here