लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने के बाद PM मोदी ने ट्विटर पर बदली अपनी प्रोफाइल फोटो, लगाई ये नई तस्वीर

0
246
फाइल फोटो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण जारी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी की तरफ से सुझाव आए हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं। सभी के सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि लॉकडाउन को अब तीन मई तक के लिए बढ़ाया जाए। सभी लोग अनुशासन के साथ घर में रहें।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में मुंह पर गमछा लपेटे हुए दिखाई दिए थे, जिसे बाद में उन्होंने हटाकर बोलना शुरू किया। फिलहाल, पीएम मोदी ने जैसे ही देश के नाम अपना संबोधन खत्म ही किया उसके महज चंद मिनटों के बाद ही ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने अपनी प्रोफाइल की फोटो बदलकर मुंह पर गमछा लपेटे हुए तस्वीर अपलोड कर दी।

3 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि इस महामारी को परास्त करने के लिए यह जरूरी है। प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि राज्यों एवं विशेषज्ञों से चर्चा और वैश्विक स्थिति को ध्यान में रखते हुए भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाने का फैसला किया गया है।

आज खत्म हो रहा था 21 दिन का लॉकडाउन

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन का वर्तमान चरण आज (14अप्रैल) समाप्त हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा कि वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है।

20 अप्रैल से कुछ राज्यों में मिल सकती है राहत

पीएम मोदी ने कहा कि जो क्षेत्र इस अग्नि परीक्षा में सफल होंगे, जो हॉटस्पाट में नहीं होंगे, और जिनके हॉटस्पाट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है। प्रधानमंत्री ने इस संबंध में राज्यों के साथ अपनी चर्चा का जिक्र करते हुए कहा कि सभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here