कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, हरियाणा में एक ही परिवार के 9 सदस्य मिले पॉजिटिव

0
493

पंचकूला के सेक्टर-15 की कोरोना पीड़ित महिला के पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब परिवार के साथ और लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। सेक्टर-15 में एक ही परिवार के 9 लोग अब कोरोना से पीड़ित हो गये है। PGI से रिपोर्ट आने के बाद इस बात की पुष्टि हो गई है कि महिला के साथ-साथ परिवार के 9 अन्य सदस्य भी कोरोना पाजिटिव हैं।

वीरवार सुबह जब महिला के परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट आई तो इस बात की पुष्टि हुई। अब प्रबल संभावना है कि इस परिवार के संपर्क में कई अन्य लोग भी आये होंगे, जिनके कोरोना पाजिटिव होने की पूरी संभावना है।

पंचकूला के डीसी मुकेश आहूजा ने बकायदा पीड़ितों के नाम बताते हुए कहा कि इनके नाम सार्वजनिक करने आवश्यक हैं, क्योंकि इनके संपर्क में जितने भी लोग आये हों, उन्हें जानकारी मिल सके कि यह परिवार कोरोना से पीड़ित है। ताकि वह लोग भी सामने आकर अपना टेस्ट करवा सकें। अब पंचकूला में तीन दिन में कोरोना के कुल 9 नये केस पॉजिटिव केस आ चुके हैं। अब पंचकूला में कोरोना के कुल पीड़ित 14 हो गए हैं। हालांकि दो मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

बता दें कि मंगलवार को सेक्टर-15 में 44 साल की सोनिया महाजन कोरोना पॉजिटिव हुई थी। फिर बुधवार को उनके 48 साल के पति अजय महाजन की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पति पेशे से आर्किटेक्चर हैं। अब 14 वर्षीय बच्ची, सोनिया की बहन अंजू गुप्ता, शिखा गुप्ता, वंशिका महाजन, रेखा महाजन, आशीष महाजन एवं मनीष महाजन को भी कोरोना पाजिटिव हो गया है।

सिविल सर्जन डाक्टर जसजीत कौर ने बताया कि अब परिवार के दूसरे सदस्यों को भी खतरा बढ़ गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस परिवार में 10 साल से 19 साल तक के बच्चों से लेकर 70-75 साल तक के बुजुर्ग हैं। वहीं, अब इनके संपर्क में आने वालों की लिस्ट तैयार की जा रही है। अभी तक विभाग ने इनके परिवार के 14 से ज्यादा मेंबर्स समेत 24 लोगों को क्वारंटाइन किया है।

इनमें सेक्टर-11 प्राइवेट क्लीनिक के डॉक्टर, उनकी फैमिली, ड्राइवर, स्टाफ के अलावा सेक्टर-6 मार्केट में डायग्नॉज सेंटर से रेडियोग्राफर, डॉक्टर शामिल हैं। वहीं, सेक्टर-16 में रहने वाली महिला की सहेली को भी लाया गया है। सीएमओ डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि महिला के पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, अब दूसरे 7 सदस्यों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आ गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here