गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को चेताया, बोले- हरियाणा में नौकरी करनी है तो विधायकों की बात सुननी पड़ेगी

0
132

हरियाणा न्यूज़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को चेतावनी देते कहा है कि अगर हरियाणा में अधिकारियों को नौकरी करनी है तो उन्हें विधायकों की बात सुननी पड़ेंगी।
गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के दौरान विधायकों ने कोरोना महामारी के इस काल में भी अधिकारी उनके फोन नही सुनते और न ही कोई प्रतिक्रिया देते हैं।

अनिल विज ने प्रेस कॉन्फेंस में एक सवाल के जवाब में कहा कि अधिकारियों पर विशेषाधिकार लाने के अलावा सख्ती के और भी बहुत तरीके है। उन्होंने कहा कि अगर विधायक इस समस्या के बारे मुख्यमंत्री को बताएंगे तो इस पर अवश्य कार्यवाही होगी। प्रोटोकॉल में विधायक मुख्य सचिव से ऊपर हैं, यह अफसरों को बता दिया जाएगा।

किरण चौधरी के प्रस्ताव की इस सब को लेकर बिल लाया जाना चाहिए। इस पर विज ने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है। एस ई टी को CRPC की धारा 32 के तहत शक्तियां देने का मामला एल आर के पास गृह सचिव ने भेज दिया है। सारे मामले का अध्ययन किया जा रहा है। उसकी रिपोर्ट आ जाए फिर देखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि यदि set को शक्तिया नही मिलती है तो उसे sit बनाया जा सकता है। कोरोना के मरीजों की बढ़ रही संख्या चिंता का विषय है। हरियाणा में मृत्यु दर 1.24 फीसदी है। गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना से मौत क्यों हुई इसका ऑडिट जरूरी है ताकि मेडिसन प्रोटोकॉल में जो व्यवस्था अगर सुधार की जरूरत हो तो वह किया जा सके।

विज ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर के साथ लगते हरियाणा के क्षेत्रों में हेल्थ स्क्रीनिंग की जा रही है। दिल्ली के साथ लगती हरियाणा की सीमाएं सील की गई है और सारे कच्चे पक्के रास्ते बंद किए जा चुके है। इस दौरान अनिल विज ने मुस्लिम वर्ग को ईद की बधाई देते हुए कहा कि घर मे रह कर ही ईद मनाएं। उन्होंने सलाह दी कि कहीं भी भीड़ इकट्ठा न करें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here