सोनिया गांधी की अध्यक्षता में विपक्ष की बैठक आज, ये दल नहीं होंगे शामिल

0
194

कोरोना वायरस बड़ी ही तेजी के साथ देशभर में अपने पैर पसार रहा है। इस महामारी के बीच आज विपक्षी दलों की सबसे बड़ी बैठक होने जा रही है। बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीए होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। वहीं, माना जा रहा है कि विपक्ष की इस बैठक में कुल 18 दल शामिल होंगे। वहीं, सपा, बसपा और आप इस बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे।

ताया जा रहा है कि इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, एनसीपी नेता शरद पवार, डीएमके नेता एमके स्टालिन समेत 18 राजनीतिक दलों के नेता हिस्सा लेंगे। वहीं, आरजेडी की तरफ से बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी बैठक में हिस्सा लेंगे।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक के मुख्य एजेंडे में सरकार द्वारा कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए उठाए गए कदमों, प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा, उनकी समस्याएं व सरकार द्वारा उनका सही तरह से निराकरण न कर पाना, मोदी सरकार के 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की असलियत जैसे तमाम मुद्दों पर संयुक्त रणनीति पर चर्चा करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here