वंदे भारत मिशन के तहत अमेरिका से लौटे हरियाणा के 21 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

0
81

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शनिवार को कहा कि अमेरिका से वापस लौटे राज्य के 73 निवासियों में से 21 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस सप्ताह की शुरूआत में एक विशेष विमान से पंजाब में अमृतसर पहुंचे लगभग 160 भारतीय नागरिकों के एक समूह में हरियाणा के 73 लोग शामिल थे।

विज ने पत्रकारों से कहा कि इन 73 लोगों में से 21 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। अमेरिका से निर्वासित होने और इस सप्ताह की शुरूआत में भारत में इन नागरिकों के पहुंचने के बाद विज ने कहा था कि इन लोगों की उनके गृह जिलों में क्वारंटाइन में भेजे जाने से पहले कोविड-19 के लिए जांच होगी।

निर्वासित भारतीयों में से ज्यादातर ने मैक्सिको से लगती दक्षिणी सीमा से अमेरिका में प्रवेश किया था और उनके लिए अमेरिका में रहने की खातिर सभी कानूनी विकल्प समाप्त हो गये थे। अमेरिका के आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन के कर्मियों ने उन्हें अमेरिका में अवैध रूप से घुसने का प्रयास करते समय गिरफ्तार कर लिया था।

हरियाणा के 73 निवासियों को पंचकूला लाया गया जहां उनकी कोविड-19 और अन्य चिकित्सा जांच की गई। जिन लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन्हें उनके गृह जिलों में क्वारंटाइन में रखा जाएगा, जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित 21 लोगों का पंचकूला के अस्पताल में इलाज होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here