पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कोरोना योद्धाओं समेत हजारों लोगों को बांटी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की होम्योपैथिक दवाइयां

0
150

हरियाणा न्यूज़: आयुष विभाग मंत्रालय की ओर से कोरोना महामारी के दौर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आज एक बार फिर पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने हजारों लोगों को मुफ्त होम्योपैथिक दवाइयां बांटी। उन्होंने नगर निगम के करीब 4,000 सफाई कर्मचारियों को दवा वितरण की। इस दौरान गांव के सरपंचों को भी इस दवा का वितरण करते हुए उनसे अपील की कि वह इस रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवा का वितरण गांव में घर-घर जाकर सभी लोगों का बांटे।

इस अवसर पर उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ रहे पलवल पुलिस अधिकारियों को भी पुलिस के जवानों के लिए दवाइयां वितरण की। बता दें कि आयुष मंत्रालय द्वारा जारी होम्योपैथिक की यह दवा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काफी कारगर है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री गोयल ने कहा की आयुष विभाग मंत्रालय द्वारा होम्योपैथिक की यह दवा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली है। जिसकी सिफारिश आयुष मंत्रालय द्वारा की गई है, इसलिए उन्होंने फैसला किया कि लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए क्यों ना इसे बांटा जाए।

उन्होंने बताया कि अब तक वह करीब डेढ़ लाख लोगों को यह दवा वितरित कर चुके हैं और जरूरतमंद लोगों के लिए उनके कार्यालय पर इस दवा का वितरण लगातार हर रोज किया जा रहा है। गोयल ने कहा कि कोई भी व्यक्ति उनके कार्यालय आकर यह ले सकता है। विपुल गोयल ने बताया कि इस दवा का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है और करोना को हराने के लिए यह दवा बेहद कारगर है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में जितनी भी दवा की जरूरत पड़ेगी वह उपलब्ध करवा कर लोगों में वितरित करवाएंगे। उन्होंने कहा कि यह बीमारी लगातार बढ़ती जा रही है इसलिए लोग लॉकडाउन का पालना करें और बिल्कुल भी किसी किस्म की लापरवाही ना बरतें। इस मौके पर मौजूद गांव के सरपंचों ने विपुल गोयल द्वारा उपलब्ध करवाई गई उपरोक्त दवा के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here