अब आरोग्य सेतु ऐप से यूजर डिलीट कर सकते हैं अपना अकाउंट, करना पड़ेगा ये काम

0
82

आरोग्य सेतु से अब इसके आप अपने अकाउंट के साथ-साथ अपना पूरा डाटा भी आसानी से डिलीट कर सकेंगे। आरोग्य सेतु में अब एक नया अपडेट ‘delete your data’ जोड़ा गया है। ये नए फीचर अभी केवल एंड्रॅायड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध हैं और आईओएस (IOS) यूजर्स को भी यह जल्द उपलब्ध होंगे। आरोग्य सेतु के लिए नया अपडेट जारी कर दिया गया है, जो अब प्ले और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

नए फीचर्स के बारे में जानिए

आरोग्य सेतु के डेवलपर्स ने हाल में इसमें एक नया फीचर भी जोड़ा है, जिससे आप अपने ब्लुटुथ कांटैक्ट के आधार पर जोखिम स्तर का आसानी से आकलन कर सकते हैं। इसके अलावा अगर नए फीचर की बात करें तो ये प्राइवेसी के लिहाज से पहले की तुलना में बेहतर माना जा रहा है। ऐप अपडेट होने के बाद अब यूजर्स अपना अकाउंट के साथ-साथ पूरा डिटेल्स भी आरोग्य सेतु से डिलीट कर सकेंगे।

डिलीट करने के लिए करना होगा ये काम

आरोग्य सेतु ऐप के लेटेस्ट अपडेट से आप अपने ऐप को आसानी से स्थायी तौर पर डिलीट कर सकते हैं। ऐप को डिलीट करने के लिए आपको सेटिंग्स में जाकर ‘Delete my Account’ का ऑप्शन चुनना होगा। इस ऑप्शन को चुनने से यूजर्स का अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा और ऐप का सारा डेटा भी मिट जाएगा। यह ऑप्शन एंड्रॉयड पर उपलब्ध है, जबकि iOS यूजर्स को यह फीचर delete_account_title के तौर पर मिलेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here