झज्जर की हरियाणा क्रिकेट अकादमी सूद क्रिकेट में पहली बार बनी चैंपियन

0
39

हरियाणा न्यूज़: झज्जर की हरियाणा क्रिकेट अकादमी ने 29वें अखिल भारतीय ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट की नई चैम्पियन बनाने का गौरव हासिल किया। हरियाणा क्रिकेट अकादमी रोमांचक फाइनल मैच में स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब को मात्र एक रन से हराकर पहली बार चैंपियन बनी। टूर्नामेंट का उद्घाटन द्रोणाचार्य अवार्डी गुरचरण सिंह ने किया था।

गाजियाबाद के मोहन मीकिंस मैदान पर 2019 में खेले गए 29वें संस्करण के फाइनल में जतिन गहलोत के 71 रनों से हरियाणा क्रिकेट अकादमी ने निर्धारित 40 ओवरों में 9 विकेट पर 248 रन बनाए। स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब की 40 ओवरों में 9 विकेट पर 247 रन ही बना सकी और मात्र एक रन से हार गई। एक समय स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब को जीत के लिए 6 गेंदों पर 5 रन चाहिए थे और उसके तीन विकेट सुरक्षित थे।

हर्षित के 40वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन बना, दूसरी गेंद पर शानदार बल्लेबाजी करते चले आ रहे शिवम के धैर्य का बांध टूट गया और एक बड़े शाट को लगाने के प्रयास में लॉन्ग ऑफ पर 61 रन बनाकर कैच आउट हो गया, तीसरी गेंद पर एक रन बना, चौथी गेंद पर कर्ण डागर ने लिफ्ट मार कर अपना विकेट गंवा दिया। पांचवीं गेंद पर हिमांशु ने जोरदार स्ट्रेट ड्राइव लगाया लेकिन हर्षित ने डाइव लगाकर गेंद को रोक लिया। अब अंतिम गेंद पर चौका ही टीम को जीता सकता था पर हिमांशु ने शॉट तो जोरदार लगाया लेकिन मिड विकेट पर प्लेस न कर सका और दो रन ही बन पाए और इस तरह स्पोर्टिंग क्लब को एक रन से हार का कड़वा घूंट पीने को मजबूर होना पड़ा।

मुख्य अतिथि पवन गुरदिता, विशेष मेहमान मदन खुराना और विनोद कुमार ने खिलाड़ियों को पुरस्कारों से सम्मानित किया। 29वें संस्करण में 24 टीमों ने भाग लिया। सभी 23 मैच मोहन मीकिंस मैदानपर खेले गए। इन 23 मैचों में कुल 9790 रन बने, 1604.4 ओवर फेंके गए, 356 विकेट गिरे, 234 छक्के और 926 चौके लगे तथा पांच शतक और रिकॉर्ड 58 अर्धशतक बने।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here