राजस्थान के सियासी घमासान में नया मोड़, अब गुजरात गए BJP के 12 से अधिक विधायक

0
862

राजस्थान के सियासी घमासान में अब एक नया मोड़ आ गया है। कांग्रेस के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी अपने विधायकों की बाड़ेबंदी शुरू कर दी है। प्रदेश में जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच बीजेपी के दर्जनभर विधायक गुजरात चले गए हैं। हालांकि पार्टी के नेताओं ने अपने विधायकों को किसी एक जगह जगह रखकर ‘बाड़ेबंदी’ करने जैसी किसी स्थिति से इनकार किया है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, बीजेपी के 12 से अधिक विधायक गुजरात गए हैं।

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि सभी विधायकों को जानकारी है कि जल्द ही विधायक दल की बैठक होने वाली है, और सभी उसमें शामिल होंगे। पूनियां के अनुसार बाड़ाबंदी का शब्द कांग्रेस के लिए ही उचित है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के 12 लोग या कुछ लोग कहीं घूमने चले गए तो वह इतना बड़ा मुद्दा हो गया? उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी की मौजूदा सरकार के लोग सोशल मीडिया और अन्य मंचों पर बीजेपी विधायकों के बारे में अफवाह और भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमारा विधायक दल पूरी तरह से एक है। हमारा किसी पर अविश्वास नहीं है, सबलोग एकजुट हैं।

वहीं, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि बीजेपी के अगर 5-10 विधायक साथ मिलकर कहीं घूमने चले गए हैं तो उसे बाड़ाबंदी की संज्ञा नहीं दी जा सकती। बीजेपी बाड़ाबंदी की संस्कृति से दूर रहने वाली पार्टी है, उस पर ऐसे आरोप निराधार हैं। हालांकि राठौड़ ने विधायकों के बाहर जाने की जानकारी होने से इनकार किया।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से होना है। कांग्रेस के अशोक गहलोत खेमे के विधायक और सरकार का साथ देने वाले अन्य विधायक जैसलमेर के एक होटल में रुके हैं, वहीं पार्टी से बागी हुए सचिन पायलट खेमे के 18 विधायकों के हरियाणा में होने की खबर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here