INSTAGRAM पर आप इन खास तरीकों को अपना कर हो सकते हैं मशहूर

0
39

सोशल साइट्स लोगों को अपने दोस्तों और परिवार को साथ जुड़े रखने में मदद करती है। और आप यहां से जान सकते है कि आपके आस-पास हर दिन क्या हो रहा है। आज के समय में सोशल साइट्स की दुनिया में लोग लाइक्स, कमेंट्स और शेयर की बातें करते हैं। अभी कई सोशल साइट्स हैं जैसे– फेसबुक, ट्विटर ,वाट्सएप, लिंक्डइन, यूट्यूब, इंस्टाग्राम इत्यादि। सोशल साइट्स का प्रयोग हर कोई अपने उद्देशय से करता है।

इंस्टाग्राम एक मोबाइल, डेस्कटॉप और इंटरनेट-आधारित फोटो शेयर करने का एप्लिकेशन है जो उसके यूर्जस को फोटो सार्वजनिक रुप से या निजी तौर पर साझा करने की अनुमति देता है। इसकी स्थापना 2010 में केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रेगर ने की थी।

किसी भी पोस्ट को वायरल करने में हैशटैग का काफी ज्यादा योगदान होता है। जब आप अपनी तस्वीर शेयर करते है तो सबसे अहम बात ये कि जो आपको फॉलो करता है आप उसे फॉलो जरुर करें। इससे उसके फॉलोअर्स की लिस्ट में आप शामिल हो जाएंगे और दूसरा ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने पेज का इनवाइट भेजें। यदि आपको 1000 फॉलोअर्स की संख्या चहिए तो #followme, #like4like  या  instadaily  tag  को फॉलोअर्स पाना चाहते हैं तो एक पोस्ट हर दिन शेयर करें। वहीं, ज्यादा से ज्यादा Followers बढ़ाने के लिए नए-नए और ज्यादा से ज्यादा हैशटैग का इस्तेमाल करें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here