बिहार चुनाव से पहले BJP की नई टीम का ऐलान, तेजस्वी सूर्या को सौंपी ये नई जिम्मेदारी

0
129

हरियाणा न्यूज: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले बीजेपी ने संगठन में कई अहम बदलाव किए हैं। बता दें कि बीजेपी की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन), राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री और राष्ट्रीय प्रवक्ता समेत कई अहम पदों में बदलाव करते हुए नए चेहरों को भी मौका दिया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नामों की घोषणा की

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के केंद्रीय पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की है। बिहार चुनाव से पहले पार्टी में बदलाव करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने नए राष्ट्रीय उपाध्यक्षों का ऐलान किया है। राधा मोहन सिंह, मुकुल राय, रेखा वर्मा, अन्नपूर्णा देवी, भारती भेन शियाल, डी के अरुणा, एम चूबा आव, अब्दुल्ला कुट्टी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा है, ‘नई टीम को बधाई और शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि वे भारत के लोगों की निस्वार्थ भाव से और समर्पण के साथ सेवा कर हमारी पार्टी की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखेंगे। गरीबों को सशक्त बनाने के लिए वे कड़ी मेहनत करेंगे।’

इसके अलावा बीजेपी की नई टीम में राम माधव, मुरलीधर राव और अनिल जैन को महासचिव के पद से हटा दिया गया है। वहीं दुष्यंत कुमार गौतम, डी पुरेंदश्वरी, सीटी रवि और तरुण चुग को नया महासचिव चुना गया है। इसके अलावा सरोज पांडेय को भी महासचिव के पद से हटाया गया है।

तेजस्वी सूर्या को युवा मोर्चा का प्रमुख बनाया गया

इसके अलावा तेजस्वी सूर्या को युवा मोर्चा का प्रमुख बनाया गया है। वहीं ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण, अल्पसंख्य मोर्चा के प्रमुख जमाल सिद्धीकी, लाल सिंह आर्य एससी मोर्चा के प्रमुख और समीर ओरां को एसीटी मोर्चा के प्रमुख के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं बीजेपी ने 23 प्रवक्ता बनाए हैं। नए प्रवक्ताओं में राजीव चंद्रशेखर, संजू वर्मा, इकबाल सिंह लालपुरा, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अपराजिता सारंगी, हिना गवित, गुरुप्रकाश, एम किकोन, नुपुर शर्मा, राजू बिष्ट और के के शर्मा शामिल है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here